राजूरा दुराचार प्रकरण में पूर्व विधायक धोटे को 15 दिन की राहत

नागपुर : चंद्रपुर जिले के राजूरा स्थित इनफेंट जीजस इंग्लिश पब्लिक स्कूल की आदिवासी छात्राओं के यौन शोषण के मामले में घिरे संस्था चालक व पूर्व विधायक सुभाष धोटे को बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर खंडपीठ से अंतरिम राहत मिली है।

दरअसल इस मामले की जांच के बाद पुलिस ने धोटे को नोटिस दिया है कि जल्द ही इस मामले में उन्हें भी आरोपी बनाया जाएगा। साथ ही चार्जशीट भी दायर की जाएगी। इसके बाद धोटे ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट ने उन्हें मामले में चंद्रपुर जिला व सत्र न्यायालय की शरण में जाने को कहा है।

अगले 15 दिनों तक उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई ना करने के आदेश पुलिस को दिए गए है। दरअसल बीते अप्रैल में स्कूल में पढ़ने वाली बच्चियों की तबीयत अचानक खराब हो गई। कउन्हें राजुरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जांच में पता चला कि, उनके साथ दुराचार हुआ है। मामले में आदिवासी विकास विभाग के अधिकारी ने 6 अप्रैल को पुलिस में शिकायत दी थी।

पुलिस ने 12 अप्रैल को रिपोर्ट दर्ज की। इस मामले में पीड़त छात्राओं की माताओं ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसमें उन्होंने पुलिस पर अकार्यक्षमता का आरोप लगाया था। साथ ही पुलिस द्वारा उनके साथ किए गए अमानवीय और अशोभनीय बर्ताव का भी प्रमुखता से जिक्र किया है।

पुलिस पर आरोप है कि, वह मामले की ठीक से जांच नहीं कर रही है, जिसके बाद कोर्ट ने विविध आदेश जारी किए। मामले में धोटे की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल मार्डिकर और एड.सुमित जोशी ने पक्ष रखा।

और पढिये : महापौर ने नागरिकों को सौंपे वृक्षमित्र-जलमित्र शपथपत्र

Comments

comments