नागपुर में होगा जीएपीआईओ का दसवां सम्मेलन, अगले वर्ष जनवरी में दुनिया भर में चिकित्सक जुटेंगे शहर में

नागपुर : ग्लोबल एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन ऑफ इंडियन ओरिजिन (जीएपीआईओ) का दसवां सम्मेलन नागपुर में होगा। एकेडमी ऑफ मेडिकल साइंस के सहयोग से आयाेजित यह सम्मेलन किंग्सवे हॉस्पीटल में 3, 4 और 5 जनवरी 2020 में होगा।

यह जानकारी जीएपीआईओ के वैश्विक अध्यक्ष डॉ रमेश मेहता और ब्रिटेन शाखा के निदेशक डॉ अशोक खंडेवाल ने दी। वे सम्मेलन की पूर्व रूपरेखा तय करने विशेष रूप से नागपुर पहुंचे थे। शहर के मेडिकल संस्थाएं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईआईएम), इंडियन एकेडमी ऑफ पेडियाट्रिक्स(एपीआई) एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन ऑफ इंडिया, कार्डियोलॉजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया और डायबेटिक एसोसिएशन (डीएआई)भी आयोजन को समर्थन देंगे।

जीएपीआईओ का उदेश्य दुनिया भर के चिकित्सकों में प्रोफेशनल लीडरशिप को बढ़ावा देना, चिकित्सकों की सुरक्षा और गुणवत्ता पूर्ण चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराना है। इसी उदेश्य के तहत चिकित्सा सेवा में अग्रणी देशों के डॉक्टर सम्मेलन के दौरान विविध विषयों पर मार्गदर्शन देंगे। सम्मेलन का उदेश्य विश्व की विभिन्न चिकित्सा से संबंधित संस्थाओं को परस्पर सहयोग का अवसर उपलब्ध कराना भी है।

सम्मेलन के पेट्रन डॉ उदय बोधनकर हैं। डॉ राजू खंडेलवाल अध्यक्ष, डॉ प्रकाश खेतान सचिव और डॉ प्रमोद गांधी कोषध्यक्ष हैं। सम्मेलन के पहले दिन 3 जनवरी को चिकित्सा संबंधी विविध विषयों पर कार्यशाला, 4 और 5 जनवरी को मेडिकल क्षेत्र की उपशाखाओं पर परिचर्चा होगी।

और पढिये : Nagpurians can now go on a “Minication” with GoAir fares starting at Rs 1,799 onward