फर्स्ट-डे बच्चों का फूल से वेलकम

नागपुर : महानगर पालिका के स्कूल बुधवार को खुल गए। सभी स्कूलों में प्रवेशोत्सव मनाया गया। इस दौरान बच्चों को गुलाब का फूल देकर स्वागत किया गया। कहीं प्रभातफेरी निकाली गई, तो कहीं पथनाट्य द्वारा लोगों में बच्चों को स्कूल भेजने के लिए जागरूकतालाई गई। स्कूलों में गुणवंत विद्यार्थियों का सत्कार भी किया गया।

स्कूल के पहले दिन बच्चो के मनोरंजन और उनको पढ़ाई के लिए रूचि बढ़ाने के लिए मनपा स्कूलो में प्रवेश उत्सव धूमधाम से मनाया गया। स्कूल के पहले दिन विद्यार्थियो का स्वागत गुलाब का फूल देकर किया गया। शहर के कई स्कूलों में विद्यार्थियों को किताबें, और स्कूल ड्रेस का वितरण किया गया।

प्रवेश उत्सव का मुख्य कार्यक्रम विवेकानंद नगर माध्यमिक स्कूल में मनाया गया, जिसमें शिक्षण समिति के सभापति प्रा. दिलीप दिवे, उपसभापति प्रमोद तभाने, लक्ष्मीनगर जोन के सभापति प्रकाश भोयर, अतिरिक्त आयुक्त राम जोशी, शिक्षाधिकारी प्रिती मिश्रीकोटकर, मुख्याध्यापिका रजनी वाघाडे, स्कूल निरीक्षक संजय दिघोरे, शाला प्रमुख श्री. दाभेकर, शाला व्यवस्थापन समिति की अध्यक्ष भुवनेश्वरी, श्यामकुमार शिव आदि ने विद्यार्थियों का स्वागत किया। कुछ स्कूलों में पहले दिन अतिथियों द्वारा पौधारोपण किया गया। कार्यक्रम का संचालन जया देव तथा आभार अर्चना बालेकर ने माना।

और पढिये : 25 साल बाद नागपुर यूनिवर्सिटी में होगा छात्र संघ का चुनाव

Comments

comments