नागपुर पुलिस ने मध्यप्रदेश से शातिर चोर को धरदबोचा

नागपुर : सीताबर्डी पुलिस ने एक शातिर चोर को मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया। इस आरोपी का नाम अनिल श्रीराम बंदेवार (30) वार्ड नंबर 19 बाजार चौक समसवाड़ा चौरई मध्यप्रदेश निवासी है। आरोपी को धरदबोचने में सीताबर्डी पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

पुलिस ने आराेपी अनिल बंदेवार से 18 मोबाइल फोन, सोने के गहने सहित करीब 2 लाख 2 हजार रुपए का माल जब्त किया है। आरोपी पर नागपुर के गणेशपेठ और प्रतापनगर थाने में भी चोरी के मामले दर्ज हैं। आरोपी ने कई मोबाइल फोन इटारसी से भी चुराया है।

आरोपी ने पुलिस रिमांड पर इन मोबाइल फोन को अलग-अलग स्थानों से चोरी करने की बात कबूल की। उसने पुलिस को बताया कि अपने शौक को पूरा करने के लिए वह मोबाइल चोरी व सेंधमारी करता था।

उसने पुलिस को बताया कि उसके खिलाफ मध्यप्रदेश में भी चोरी के मामले दर्ज हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार उदयनगर रिंग रोड मानेवाड़ा निवासी प्रेम नेवारे गत दिनों पत्नी के साथ परिवार से मिलने वाड़ी गए थे। परिवार से मिलने के बाद वह दोपहिया से पत्नी के साथ सीताबर्डी गए। वहां पर उनकी पत्नी खरीदारी कर रही थीं।

प्रेम नेवारे वहां पर खड़े होकर खरीदारी में पत्नी का सहयोग कर रहे थे। इस दौरान उनकी दोपहिया वाहन के हैंडल में लटकी बैग अज्ञात चोर चुरा ले गया। बैग में मोबाइल फोन व कुछ गहने थे। प्रेम की शिकायत पर सीताबर्डी पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया। पुलिस ने प्रेम के मोबाइल फोन का लोकेशन गत 1 जून को ट्रेस किया तो उसका लोकेशन मध्यप्रदेश पता चला।

पुलिस ने इस मोबाइल का उपयोग कर रहे वीरेंद्र बर्मा को हिरासत में लिया। उसने पुलिस को बताया कि अनिल बंदेवार ने उससे कुछ पैसे उधार लिया था। वह उधार पैसे के बदले में यह मोबाइल और कुछ गहने उसे दिया था। पुलिस ने अनिल की तलाश की ताे वह अपने चौरई वाले निवास पर नहीं मिला। दो तीन दिन की निगरानी के बाद वह पुलिस के हाथ लग गया।

नागपुर पुलिस उसे मध्यप्रदेश से नागपुर लेकर आई। नागपुर आने के बाद आरोपी अनिल बंदेवार से 18 मोबाइल फोन व सोने के गहने जब्त किया गया। इसमें प्रेम नेवारे का भी मोबाइल मिल गया है। सीताबर्डी पुलिस ने आरोपी अनिल बंदेवार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त चिन्मय पंडित, एसीपी आर बोरावके, सीताबर्डी थाने के वरिष्ठ थानेदार जग्वेंद्रसिंह राजपूत के मार्गदर्शन में उपनिरीक्षक एस बी काले, हवलदार अजय काले, नायब सिपाही ओमप्रकाश भरतिया, विशाल अंकलवार, सिपाही प्रीतम यादव, सिपाही संदीप भोकरे, विक्रमसिंह ठाकुर व अन्य ने कार्रवाई की।

और पढिये : बौछारों ने भी नहीं दी राहत, 10 तक लू, रेड अलर्ट जारी