शहर में शाम को हुई बूंदाबादी, हीट वेब के साथ मानसून पूर्व की हलचलें रहेंगी जारी

नागपुर : शहर सहित पूरे विदर्भ में मानसून पूर्व की गतिविधियां शुरू हो चुकी हैँ। हालांकि मौसम विभाग ने विदर्भ के कई स्थानों पर अभी भी तीव्र लू की चेतावनी जारी रखी है। बुधवार को रेड अलर्ट के बाद सप्ताहांत तक ऑरेंज अलर्ट जारी रह सकता है। दिन में पारा बढ़ेगा तो दोपहर बाद मानसूनी हलचलें तेज होंगी।

मंगलवार को सुबह से ही सूर्य अपने पूरे तेज पर था। दिनभर गर्म हवाओं के साथ तीखी धूप ने परेशान रखा। शाम करीब 6 बजे शहर के कुछ स्थानों में तेज तो कहीं तेज हवाओं के साथ बूंदाबादी ने गर्मी से हल्की राहत देने की कोशिश की। दिन में धूप का तीखापन बढ़ा है, लेकिन रात को राहत रही।

मंगलवार को अधिकतम तापमान 46.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 4 डिग्री ऊपर रहा। न्यूनतम तापमान मे सोमवार की अपेक्षा 1.5 डिग्री की गिरावट रही, इसके चलते न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री नीचे 28.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है।

बुधवार को विदर्भ के कई इलाके लू की चपेट में रहेंगे। हालांकि दोपहर बाद धूल भरी आधी के साथ बंूदाबांदी की भी आशंका जाहिर की गई है। मौसम विभाग के अनुसार विदर्भ के कई स्थानों पर 30 से 40 किमी की रफ्तार से धूल भरी आंधी चल सकती है।

और पढिये : एमएचसीईटी में चमके गौरव वासनिक 99.94 परसेंटाईल अंक प्राप्त किए