इमरान खान 18 अगस्त को लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ, भारत में गावसकर, कपिल और सिद्धू को मिला न्योता

इमरान खान

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गवासकर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया गया है। पार्टी के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पीटीआई के अतिरिक्त सूचना सचिव जावेद खान ने कहा कि इमरान खान के नेतृत्व में 1992 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्यों को भी समारोह में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। इससे पहले पीटीआई सूचना सचिव फवाद चौधरी ने भी ऐसी ही घोषणा की थी।

पहले कहा गया था कि इमरान सादा समारोह करना चाहते हैं और शपथ ग्रहण समारोह में विदेशों के प्रसिद्ध लोगों को नहीं बुलाया जाएगा। राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने 13 अगस्त को नैशनल असेंबली का सत्र बुलाया है, जिसमें नए चयनित सदस्य शपथ लेंगे। इस दौरान स्पीकर, डेप्युटी स्पीकर और विपक्ष के नेता का चुनाव होगा।

बता दें कि पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने 18 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेने जा रहे पीटीआई चीफ इमरान खान से शुक्रवार को मुलाकात की। इस दौरान बिसारिया ने उन्हें एक बैट तोहफे में दिया, जिसपर भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों के हस्ताक्षर हैं।

गौरतलब है कि भारत का पाकिस्तान के साथ संबंध फिलहाल सिर्फ मानवीय मसलों पर है। वहीं, भारत सरकार इमरान की शपथ से पहले 13 अगस्त को 30 भारतीय मछुआरों की रिहाई के पाकिस्तान के फैसले पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देती नजर आ रही है।

और पडे : CBFC removes “India controlled Kashmir” from Tom Cruise’s Mission: Impossible – Fallout