सुरुचि मसाला कंपनी में लगी आग, मसाले के 40 हजार बोरे जलकर खाक

नागपुर : सुरुचि मसाला कंपनी में हुए भीषण अग्निकांड़ में बवाच कार्य के दौरान दमकल विभाग के चार कर्मचारी घायल हो गए है। दुसरे दिन मंगलवार को भी आग धधकती रही। इस पर नियंत्रण पाने में लगभग पंद्रह दिन लग सकते है। क्षतिग्रस्त इमारत के कभी भी गिरने की आशंका जाहिर की जा रही है। हादसे में करोडों का माल जल गया है। आग शार्ट सर्किट अथवा गर्मी की वजह से लगने का अनुमान लगाया जा रहा है।

भंड़ारा रोड़ स्थित महालगांव कापसी में प्रसिध्द सुरुचि मसाला कंपनी है। सोमवार की दोपहर दो बजे कंपनी के पांच मंजिला कोल्ड़ स्टोरज में आग लगी गई थी, जो की दूसरे दिन मंगलवार को भी धधकती रही। हवा का रुख तेज होने से आग चारों और फैल गई। पूरे पांच मंजिला कोल्ड़ स्टोरेज को आग ने घेर लिया है। मसालों में मिर्ची ,हल्दी, धनिया होने से दमकल को बचाव कार्य में भी दिक्कते आ रही थी। भीषण अग्निकांड़ में इमारत का लोहा गल गया है। दिवारों में भी दरारे पड गई हैं।

हादसे में 40 हजार बोरों में भरकर रखा गया माल पूरी तरह से जलकर खाक हुआ है। इसमें करोडों नुकसान होने का अनुमान है। 8 मई 2013 में भी इसी कंपनी में भीषण अग्निकांड़ हुआ था। वह कोल्ड़ स्टोरेज नष्ट िकया गया है। लेकिन उस वक्त भी कंपनी में पर्याप्त अग्निमशन व्यवस्था नही थी। इस कारन दमकल ने कंपनी को पर्याप्त व्यवस्था करने के लिए नोटीस जारी िकया था। इसके बावजुद हालात अब भी वही है।

और पढिये : नरेंद्र मोदींच्या संपत्तीबाबत लवकरच काँग्रेस मोठा गौप्यस्फोट करणार- राहुल गांधी