नागपुर में चलती बस में लगी आग, सभी यात्रियो ने बस के रुकते ही बस से कूदकर अपनी जान बचाई

नागपुर : हिंगना से सीताबर्डी की ओर आ रही मनपा संचालित “आपली बस” में हिंगना रोड पर बालाजी नगर परिसर में अचानक आग लग गई। बस के इंजिन से धुआं उठता देखकर बस चालक ने सतर्कता दिखाते हुए बस काे सडक किनारे रोक दिया। बस में सवार सभी यात्री बस के रुकते ही कूदकर अपनी जान बचाई। इस बीच बस पूरी तरह आग की चपेट में आ चुकी थी।

बस धूं धूं कर जल उठी। घटनास्थल पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई। आग काफी भीषण थी, जिससे बस में लगे टीन तक पिघल गई। कहा जा रहा है कि भीषण गर्मी के चलते यह हादसा हुआ। घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। यह हादसा मंगलवार की सुबह करीब 6.25 बजे हुई। दमकल विभाग के अनुसार  “आपली बस” क्रमांक एम एच 31 सी ए – 6245 का चालक मनीष करांगे मंगलवार को सुबह बस लेकर सीताबर्डी के लिए रवाना हुआ।

चलती बस में बालाजी नगर स्थित भारत पेट्रोलियम के सामने अचानक आग लग गई। बताया जाता है कि  पहले बस चालक मनीष करांगे को इंजिन की जगह से धुआं निकलता दिखाई दिया। किसी अनहोनी की आशंका के चलते चालक ने बस रोक दी। चालक ने सभी यात्रियों को बस से उतर जाने को कहा और बताया कि बस के इंजिन से धुआं निकल रहा है बस में आग लग सकती है। यह सुनते ही सभी यात्री बस से नीचे उतर गए।

बस में 25 यात्री हिंगना से सीताबर्डी के बीच सफर करने के लिए बैठे थे। इस बीच बस चालक भी बस से उतर गया। चालक के बस से नीचे उतरते ही केबिन में तेजी से धुआं फैल गया। उसके बाद बस में आग लग गई। इस बारे में एमआईडीसी दमकल विभाग को सूचना दी गई। चर्चा है कि एमआईडीसी अग्निशमन दल के अधिकारी- कर्मचारी देरी से पहुंचे। इस बीच बस में आग फैल चुकी थी। एमआईडीसी दमकल कर्मियों के पहुंचने में देरी होती देख किसी ने मनपा दमकल कर्मियों को वाहन भेजने की गुजारिश की।

तब मनपा के दमकल कर्मी भी पहुंचे। इस बीच एमआईडीसी के दमकलकर्मी भी पहुंच गए। दमकल कर्मियों ने कडी मशक्कत कर आग पर काबू तो पा लिया लेकिन बस जलकर खाक हो चुकी थी। इस घटना के दौरान करीब एक घंटे तक इस परिसर में यातायात बाधित हो गया। घटनास्थल पर मौजूद यातायात पुलिस कर्मियों ने यातायात को सुचारू किया।

और पढिये : ‘राजकीय संन्यास’ हा माझा जुमला !