पलटन ट्रेलर : 1967 के भारत-चीन युद्ध की कहानी

फिल्‍म निर्देशक जेपी दत्ता की फिल्‍म ‘पलटन’ का ट्रेलर जारी हो चुका है। फिल्‍म ‘बॉर्डर’ और ‘एलओसी’ जैसी दमदार फिल्‍में देने वाले जे पी दत्‍ता की यह फिल्‍म 7 सितंबर को रिलीज होगी।

पलटन फिल्‍म 1967 में हुए भारत-चीन के युद्ध पर बनी हुई है जिसमें बॉलीवुड के दिग्‍गज एक्‍टर जैकी श्रॉफ और सुनील शेट्टी कई सालों के बाद नजर आने वाले हैं। इस फिल्‍म में टीवी एक्‍टर गुरमीत चौधरी, अर्जुन रामपाल, सोनू सूद सह‍ित हर्षवर्धन राणे, सिद्धार्थ कपूर और लव सिन्हा भी नजर आएंगे। तीन म‍िनट 11 सेकंड का यह ट्रेलर काफी दमदार है। जो जंग 1962 में चीन से शुरू की थी और 1967 में भारत ने खत्‍म, उसकी पूरी झलक इस ट्रेलर में देखने को म‍िली। 50 साल बाद इस युद्ध की बहादुरी के क‍िस्‍से आंखों के सामने आएंगे तो जवानों के बल‍िदान को याद करने का मौका म‍िलेगा।

पलटन का पोस्‍टर काफी समय पहले ही रिलीज हो चुका था जिसमें कई अलग अलग सितारों की झलक दिखाई पड़ी थी। पोस्‍टर में एक्‍टर्स भारतीय सेना की वर्दी में नजर आए थे। फ‍िल्‍म के ल‍िए एक्‍टर्स ने सेना की तरह ट्रैनिंग ली है और खूब पसीना बहाया है। यदि आपने जेपी दत्‍ता की पुरानी फिल्‍में देखी हैं तो आपको यह फिल्‍म भी जरूर पसंद आएगी। हम सभी जानते हैं कि भारत और चीन के बीच 1962 में युद्ध हुआ था।

इसके ठीक 5 साल के बाद चीन की आर्मी ने इंडियन आर्मी पर फिर से हमला किया था। इस हमले से भारतीय सेना काफी झटके में थी और फिर इसी वजह से भारतीय सेना ने अपने कई जवान शहीद कर दिये। लेकिन इंडियन आर्मी ने झट से इसका जवाब दिया और चीन के हौसलों को पस्‍त कर दिया। बाद में भारतीय सेना की जीत हुई। पलटन फिल्‍म इसी युद्ध की वीरगाथा कहती नजर आएगी। बता दें, इस फिल्‍म में टीवी एक्‍ट्रेस दीपिका कक्कड़ पहली बार नजर फिल्‍मी पर्दे पर कदम रखने वाली हैं।

और पढे : ‘Good News’ to Release on July 19, 2019