IND vs BAN: वॉशिंगटन सुंदर का दावा, अब तो नागपुर में भी जीतेंगे, बताई ये वजह

India vs Bangladesh: टीम इंडिया की राजकोट में जीत से उत्साहित वॉशिंगटन सुंदर का मानना है कि उनकी टीम नागपुर टी20 भी जीतकर सीरीज अपने नाम करने में सफल होगी.

India vs Bangladesh

Nagpur: कप्तान रोहित शर्मा की आतिशी पारी के दम पर टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ (India vs Bangladesh) दूसरे टी20 मैच में रिकॉर्ड जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही तीन टी20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 1-1 से बराबरी कर ली. राजकोट में आठ विकेट से जीतने के बाद टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर को अब पूरा विश्वास है कि टीम इंडिया नागपुर में तीसरा और आखिरी टी20 जीतकर सीरीज अपने नाम जरूर करेगी.

दिल्ली टी20 नहीं बचा पाई थी टीम इंडिया

दिल्ली में हुए पहले (India vs Bangladesh) टी20 मैच में टीम इंडिया 149 के स्कोर का बचाव करने में नाकाम रही थी. लेकिन राजकोट में पहले रोहित के बॉलर्स ने मेहमान टीम को छह विकेट पर 153 रन के स्कोर पर रोका और उसके बाद रोहित की कप्तानी पारी के दम पर 154 का लक्ष्य केवल 26 गेंदें शेष रहते ही हासिल कर लिया. इस मैच में रोहित ने 43 गेंदों में 85 रन की तूफानी खेली और छह चौके सहित छह छक्के भी लगाए.

हमने बेहतर प्रदर्शन किया, वरना मैच तो नजदीकी था ही

मैच के बाद सुंदर ने कहा, “हम एक मैच खो चुके थे और यह नजदीकी था. एक दो चीजें अगर इधर-उधर हो जातीं तो मैच हमारे हाथ से निकल भी सकता था. हमने आज बेहतर प्रदर्शन कर जीत हासिल की. अब हम नागपुर में भी ऐसी ही पिच की उम्मीद कर रहे हैं इसलिए निश्चित तौर पर हम अगला मैच भी जीतने के बारे में सोच रहे हैं.”

बढ़िया शुरुआत के बाद हमने बांग्लादेश रोका

इस मैच में बांग्लादेश ने पहले छह ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 54 रन बनाकर बढ़िया शुरुआत की थी. लेकिन स्पिनर्स युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर के आने के बाद टीम ने मैच से नियंत्रण खो दिया.

सुंदर ने कहा, “स्पिनर्स की भूमिका अहम थी. यह जरूरी था कि हम गेंद से पेस कम करते और बीच के ओवरों में हमें बहुत बढ़िया काम किया और वापसी की. पहले छह सात ओवरों के बाद ऐसा लग रहा था कि हमें 170 या 180 रन को चेज करना पड़े.”

चहल ने किया शानदार काम

सुंदर ने इस मैच में अपने चार ओवर के कोटो में 25 रन देकर केवल एक विकेट लिया. लेकिन यह ने अपने स्पेल में 28 रन देकर दो विकेट लिए. सुंदर ने चहल की तारीफ करते हुए कहा, “चहल ऐसे खिलाड़ी है जो कभी भी खेल पलट सकते हैं. हमने उन्हें ऐसा करते कई टी20 और वनडे मैचों में देखा है. वे बीच के ओवरों में आते हैं और दो-तीन विकेट लेकर मैच पलट देते हैं. जिस तरह से वे गति में परिवर्तन करते हैं, वे जानते हैं, की बल्लेबाज क्या करने की कोशिश कर रहा है. वे जानते हैं कि कौन सा बल्लेबाज कहां मारेगा. वे बहुत चतुर हैं.”

नागपुर में होगा निर्णायक मुकाबला

इस सीरीज के बाद दोनों टीमें (India vs Bangladesh) तीसरे टी20 मैच में रविवार को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में मुकाबला करेंगी. फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबर है. अब तक दोनों टीमों के बीच 10 टी20 इंटरनेशल मैच हो चुके हैं. इनमें से टीम इंडिया ने 9 में और बांग्लादेश ने एक मैच में जीत हासिल की है.

Comments

comments