दिल्ली में ही होगा भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 मैच, सौरव गांगुली ने की पुष्टि

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) की टीम भारत दौरे (India Tour) पर तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

India vs Bangladesh

नई दिल्ली : क्रिकेट प्रशंसकों के लिए खुशखबरी है. दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के चलते भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के टी-20 मैच पर मंडराए संकट के बादल अब छंट गए हैं. इसके साथ ही ये तय हो गया है कि दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ही खेला जाएगा. इससे पहले प्रदूषण को देखते हुए इस मैच को दिल्ली की जगह कहीं और कराने की मांग लगातार की जा रही थी. इसे लेकर कुछ पर्यावरणविदों ने बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को पत्र भी लिखा था.

दिवाली (Diwali) पर हुई आतिशबाजी के बाद दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (Air Quality Index) बहुत खराब स्तर पर बना हुआ है, लेकिन अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और दिल्ली जिला क्रिकेट संघ (Delhi District Cricket Association) ने साफ कर दिया है कि मैच दिल्ली में ही होगा और समय पर होगा. जब इस बारे में गांगुली से पूछा गया तो उन्होंने कहा, मैच दिल्ली में ही होगा. वहीं डीडीसीए (DDCA) अधिकारी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, ‘रविवार तीन नवंबर को होने वाला टी-20 मैच दिल्ली की बजाय कहीं और कराने का सवाल ही नहीं है. बीसीसीआई की ओर से भी हमें इस तरह के कोई निर्देश नहीं मिले हैं. बल्कि हमें तो मुकाबले के लिए तैयारी जारी रखने को कहा गया है. इसके लिए ब्रॉडकास्टर्स भी पहुंचने ही वाले हैं.’

रविवार 3 नवंबर बुधवार को पहला टी-20 मैच शाम 7 बजे शुरू हो जाएगा. हालांकि अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले मैच से एक किलोमीटर दूर नापे गए वायु गुणवत्ता सूचकांक का स्तर बेहद खराब श्रेणी का है. इस श्रेणी की वायु में व्यक्ति को सांस लेने में तकलीफ जैसी कई समस्याएं हो सकतीं हैं. साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के दौरान भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला था. तब कई श्रीलंकाई खिलाड़ियों की तबीयत बिगड़ गई थी.

टिकटों की बिक्री में आई तेजी

वहीं इस मुकाबले के लिए टिकटों की बिक्री में तेजी आ गई है. सोमवार को शुरू हुई ऑनलाइन बिक्री ने अब रफ्तार पकड़ ली है. अधिकारियों ने कहा है कि आने वाले दो दिनों में टिकटों की बिक्री में और तेजी आएगी. मैच के लिए 750 रुपये मूल्य की सभी टिकटें बिक चुकीं हैं, वहीं 1000 और 1250 रुपये मूल्य की टिकटें भी तेजी से बिक रहीं हैं.

Comments

comments