यूरोप की साहसिक ट्रेकिंग का मजा लीजिये!

यूरोप की साहसिक ट्रेकिंग का मजा लीजिये!

कंट्रीसाइड एडवेंचर हॉलिडेज लेकर आया एक साहसिक टूर जो परिचारक और अंटार्कटिका सहित समूचे विश्वच में टूर्स को तैयार करता है। यह टूर डू मॉन्ट ब्लैंक 11 दिनों का ट्रेकिंग टूर, जो फ्रांस, स्विटजरलैण्ड और इटली की खूबसूरत जमीं तक पहुंच बनायेगा। 165 कि.मी. की पैदल यात्रा के लक्ष्य के साथ, यह टूर लुभावने पहाड़ी गांवों और अच्‍छे एवं दुर्गम इलाकों से होकर गुजरेगा। विविधतापूर्ण स्थानों पर चलते हुए यात्रियों को उबड़-खाबड़ झरने, बर्फीली चोटियों और भव्य तथा दुर्लभ वनस्‍पतियों और प्राणियों का नजारा मिलेगा।

ट्रेक की शुरूआत कैमोनिक्स-मॉन्ट-ब्लैंक (जिसे प्रायः कैमोनिक्स कहा जाता है) से होगी, जो फ्रांस, स्विटजरलैण्ड और इटली के क्रॉसरोड्स पर स्थित एक सुंदर रिसॉर्ट है। यहाँ से घड़ी की सुई की दिशा में बढ़ता समूह रात में रास्ते में आने वाले अलग-अलग गांवों में रूकेगा। बड़े ग्रेनाइट के शिखरों, गोते खाते झरनों और कल-कल करती सफेद नदियों का लुत्फ लेते हुए पर्यटक एल्पाइन के सुहावने फूलों, भव्य बर्ड्स ऑफ प्रे और शानदार जीवों, जैसे आईबेक्स, कैमोइस, स्टोट्स और मरमोट्स के दर्शन भी कर सकेंगे।

ट्रेक के दौरान समूह अलग-अलग होटलों में नौ रातें गुजारेगा और एक रात ऑबर्ज और अन्य होटलों एवं इन्‍स में रूकेगा। समूची ट्रिप के दौरान भोजन रास्ते पर ही मिलेगा और 7वें दिन यात्री इटली के कौरमेयूर में एक दिन के लिये रूकेंगे, जहाँ उन्हें प्रसिद्ध इतालवी भोजन मिलेगा या वे ला विसाइले के लिये ट्रेक करेंगे।

पैदल यात्रा अच्छी पगडंडियों पर होगी, हालांकि, इसमें दुर्गम रास्ते भी आ सकते हैं। एक दिन में लगभग 1000 मीटर के उतार-चढ़ाव आएंगे। यह ट्रेक उन लोगों के लिये ठीक है, जो प्रतिदिन 18-25 कि.मी. (10-14 मील) चल सकते हैं, जिसमें पहाड़ों पर चढ़ना और उतरना भी शामिल है। भ्रमण काफी कठोर पैमाने पर होगा और इसके लिये तंदुरूस्ती और आत्मविश्वास चाहिये। ट्रेक घड़ी की सुई की दिशा में है, इसलिये पर्यटकों को अंतिम तीन बड़े दिनों से पहले ला पालुड में विश्राम का समय मिलेगा।

यह अवकाशकालीन साहसिक यात्रा 22 जून, 2019 से 03 जुलाई, 2019 तक और 02 जुलाई, 2019 से 13 जुलाई, 2019 तक चलेगी जिसके एक समूह में 14 प्रतिभागी होंगे। बुकिंग शुरू हो चुकी है और शुरूआती मूल्य 1,98,000 रू. है।

अधिक जानकारी के लिये www.countrysideindia.com देखें।

Comments

comments