कांग्रेस ने बाबा साहेब आंबेडकर के नाम पर केवल वोट लेने का काम किया – राजनाथ सिंग

नागपुर

नागपुर : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को नागपुर मे कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहेब आंबेडकर को कभी सम्मान नहीं दिया। बाबा साहेब के नाम पर केवल वोट लेने का काम किया है। वे शहर मे भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा की ओर से आयोजित कार्यक्रम भीम विजय संकल्प रैली में बोल रहे थे।अनुसूचित जाति को जोड़ने के उद्देश्य से भाजपा अनुसूचित मोर्चे का राष्ट्रीय अधिवेशन करा रही थी। इस दो दिवसीय कार्यक्रम के दूसरे व अंतिम दिन अधिवेशन के बाद शहर के के पी ग्राउंड पर एक बड़ी रैली का आयोजन किया गया।

इसी दौरान नागपुर में ‘भीम विजय संकल्प‘ रैली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेसियों ने हमेशा बाबा साहेब के नाम पर आप लोगों से केवल वोट मांगा हैं, लेकिन उनके लिए कुछ नहीं किया, जबकि हमारी सरकार ने उन्हें सम्मान दिया हैं।

आगे उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा अनुसूचित परिवारों को दिये गए शौचालय उनके लिए सम्मान का मुद्दा बन गया है, समाज में बराबरी का मुद्दा बन गया है और पूरा समाज इस बात को समझ भी रहा है। उन्होंने कहा कि आरक्षण की रक्षा करने के पार्टी ने विशेष प्रयास किया। भाजपा ने ही बाबा साहेब को भारत रत्न का सम्मान भी दिलाया था। उसके पहले इसके बारे में सिर्फ चर्चा ही की जाती रही थी।

और पढे : आरक्षित कोच से महिलाएं कर पाएंगी सुरक्षित यात्रा