फिल्म ‘झुंड’ के बारिश का सीन शूट करने के बाद बीमार हुए बिग बी : २२ को लौटेंगे शहर

झुंड

नागपुर : उपराजधानी में पिछले कई दिनों से नागराज मंजुले निर्देशित फिल्म ‘झुंड’ की शूटिंग की जा रही है l जिसमे अभिताभ बच्चन मुख्या किरदार निभा रहे है जिसके लिए शूटिंग के दौरान बारिश का सीन शूट करने के बाद बिग बी बीमार हो गए। पता हो अभिताभ बच्चन सोमवार ३ दिसंबर को फिल्म की शूटिंग करने के लिए शहर में पहुंचे थे। शूटिंग मोहन नगर स्थित सेंट जॉन स्कूल में चल रही थी। इस बीच शहर में हुई बारिश तथा ठंड से अमिताभ बच्चन बीमार हो गए और वे वापस मुंबई चले गए हैं।

जानकारी मिली है कि बिग बी २२ दिसंबर को शहर में वापस आएंगे और शेड्यूल के अनुसार बूटीबोरी में शूटिंग करेंगे। बिग बी इसके पहले १९७० में फिल्म ‘परवाना’ की शूटिंग नागपुर में कर चुके हैं। फिल्म ‘झुंड’ के लिए बिग बी द्वारा बारिश के बीच भागते हुए भी एक सीन मोहन नगर स्थित सेंट जॉन स्कूल के सेट पर शूट किया गया था। इस शूट में बिग बी बारिश के पानी से भीगे नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस सीन के शूट के बाद ही बिग बी बीमार पड़ गए और उन्हें वापस मुंबई जाना पड़ा।

बिग बी का वैसे तो कई बार शहर में आना-जाना हुआ है, लेकिन फिल्म की शूटिंग के लिए वे दूसरी बार नागपुर में आए हैं। इसके पहले १९७० में ‘परवाना’ फिल्म की शूटिंग के लिए बिग बी का उपराजधानी में आना हुआ था, तभी उन्होंने कहा था कि शहर में बहुत सारे ऐसे स्थान हैं, जहां पर फिल्मों की शूटिंग की जा सकती है। ‘झुंड’ की शूटिंग के पहले उन्होंने शूटिंग स्थल का मुआयना किया था। उन्होंने मोहन नगर स्थित सेंट जॉन स्कूल को महत्वपूर्ण सीन्स के लिए चुना।

फिल्म झुंड की शूटिंग शहर के विभिन्न स्थानों पर की जा रही है। सबसे पहले धोबी नगर, मेकोसबाग, सेंट जॉन स्कूल, गोधनी, कामठी के बाद अब अगली शूटिंग का प्लान बूटीबोरी बताया जा रहा है। शहर में इसके अलावा भी कई फिल्मों की शूटिंग की जा रही है। बहुत सारे ऐसे स्थल हैं, जहां पर निर्देशकों को शूटिंग करना पसंद आ रहा है।

और पडे : शहर में साकार होगा राजस्थान, देखने मिलेगी राजस्थानी संस्कृति;21 से 26 दिसंबर तक राजस्थान महोत्सव का होगा आयोजन